Entertainment

कनक पांडेय को मिला मनोज तिवारी का साथ

कनक पांडेय ने पीपीएम के सहयोग से अब तक 11 फ्लाइट्स से प्रवासी भारतीयों को भारत भेजा

मुंबई| भोजपुरी की लोकप्रिय अभिनेत्री कनक पांडेय द्वारा पीपीएम (पूर्वांचल प्रवासी मिलन) संस्था के सौजन्य से प्रवासी भारतीयों की देशवापसी अभियान की सरहना चारों तरफ हो रही है। इसी कड़ी में भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार व सांसद मनोज तिवारी का साथ अब कनक पांडेय को मिल रहा है। मनोज तिवारी ने कनक पांडेय  और पीपीएम द्वारा प्रवासी भारतीयों की घर वापसी अभियान की प्रशंसा करते हुए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अपने इन्हीं कारनामों से कनक सबके दिलों में बस गयी हैं। सभी कनक की तारीफ कर रहे हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि कनक पांडेय भोजपुरी फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन इनकी जिस कारनामें की चर्चा आज देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही है, उस कार्य को इन्होंने बतौर भारतीय और इंसानियत के नाते से की है। आप सोंच रहे होंगे कि कनक ने ऐसा कौन सा काम कर दिया है कि मैं उनकी तारीफों का पुल बांधे जा रहा हूं, तो आईये जरा करीब से इस पूरे माजरा को जानते हैं जिसकी वजह से कनक पाण्डेय की चारों तरफ तारीफ हो रही है। आपको बता दें कि कनक पांडेय इस वक्त दुबई में है और इन्होंने कोरोना काल में बेरोजगार हुए मजदूरों को दुबई से उनके घर पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है। कनक ऐसे प्रवासी मजदूरों की मदद कर रही हैं जो इस वैश्विक महामारी से अपने रोजगार से हाथ धो बैठे हैं और अपने घर वापसी में असमर्थ हैं। इसके साथ ही घर से बेघर हुए लोगों के बीच जा कर उन्हें खाने पीने का सामान भी मुहैया करा रही हैं।

कनक पांडेय ने अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं, जिसमें वे अपने साथियों के साथ मिलकर फ्लाइट में बिहार, यूपी सहित कई राज्यों में जाने वाले प्रवासी मजदूरों को भेज रही हैं। उनके द्वारा दुबई से भेजी गयी सातवीं फलाईट लखनऊ के लिये भेजी गई। जिसमें 175 प्रवासी मजदूरों को कनक ने भेजा अपने वतन भेजा, जिसमें से 120 प्रवासी मजदूर गोरखपुर के थे। दुबई के टर्मिनल 2 से इंडिगो की ‘इंडिगो6ई9807’ (ए320) जो लखनऊ व 6ई9805 (ए320) जो जयपुर के रवाना हुई। आपको बता दें कि इसके पहले कनक पांडेय ने गोपालगंज, सीवान, आरा, छपरा, पटना सहित कई शहरों के प्रवासी भारतीय श्रमिकों को अपने वतन वापसी भेजने का सराहनीय काम किया है। इंस्टाग्राम पर पर अभिनेत्री द्वारा शेयर की गई स्टोरी में वे सभी प्रवासी मजदूरों को हैप्पी जर्नी विश कर रही हैं।

आपको बता दें कि दुबई से प्रवासी मजदूरों की वापसी की ग्यारहवीं खेप यानि कि 11 विमान भारत भेजी हैं, जिसमें प्रवासी मजदूरों की टोली मौजूद थी। कनक द्वारा दुबई से भारत भेजी गयी 11वीं फ्लाईट ‘इंडिगो डीएक्सबी – एलकेओ (6ई9807) लखनऊ के लिए रवाना हुई। कनक कहती हैं कि मैं धन्यवाद देना चाहती हूं पीपीएम के सैकेत कुमार का जिनके अथक प्रयास से मैं इस काम को सजग ढंग से पूरी कर पायी। जय बिहार, जय उत्तर प्रदेश, जय झारखंड… जय भोजपुरी। थैंक यू ऑवर पीपीएम टीम ! गुड जॉब। आपको बता दें कि बहुत जल्द कनक पांडेय की भोजपुरी फिल्म ‘पांच मेहरिया’ आने वाली है। जिसमें कनक पांडेय के ऑपोजिट किशन राय हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button