NGO

रास बिहारी एनयूजेआई के अध्यक्ष और मोहंती महासचिव व कोषाध्यक्ष डॉ अरविन्द सिंह निर्वाचित

नई दिल्ली : नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के चुनाव में वरिष्ठ पत्रकार रास बिहारी (दिल्ली) को अध्यक्ष और प्रसन्ना मोहंती (ओडिशा) को महासचिव चुना गया है। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध एनयूजेआई के दो साल में होने वाले चुनाव में सभी पदाधिकारियों को निर्विरोध चुना गया है।

एनयूजेआई के चुनाव अधिकारी रजत कुमार गुप्ता ने बताया कि वाराणसी के वरिष्ठ पत्रकार डा.अरविन्द सिंह को कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर भोपाल के प्रदीप तिवारी, जम्मू कश्मीर के सैय्यद जुनैद, गुवाहाटी के भूपेन गोस्वामी, हरिद्वार के रामचन्द्र कन्नोजिया और विजयवाड़ा के पूनम राजू को निर्वाचित घोषित किया गया है। सचिव पद पर मथुरा के कमलकांत उपमन्यु, जयपुर के पंकज सोनी, चैन्नई के कंडास्वामी और त्रिपुरा के प्रशांत चक्रवर्ती को चुना गया है। श्री गुप्ता ने बताया कि कार्यकारिणी के 31 सदस्यों के लिए चुनाव आमसभा की बैठक के पहले दिन किया जाएगा।

रास बिहारी इससे पहले भी संगठन के अध्यक्ष और महासचिव रहे हैं। प्रसन्ना मोहंती भी दूसरी बार महासचिव चुने गए। सभी पदाधिकारियों के निर्विरोध निर्वाचन पर एनयूजेआई के अध्यक्ष प्रज्ञानंद चौधरी, महासचिव शिवकुमार अग्रवाल और कोषाध्यक्ष सीमा किरण सहित सभी पदाधिकारियों ने बधाई दी है। श्री चौधरी और अग्रवाल ने उम्मीद जताई है कि नए पदाधिकारी पत्रकार जगत की समस्याओं के निराकरण के लिए बेहतर तरीके से कार्य करेंगे।

दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष राकेश थपलियाल और महासचिव के पी मलिक और अन्य पदाधिकारियों ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button