EventsNewsStudents

देव पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

वाराणसी : लोहता क्षेत्र के कोटवा स्थित देव पब्लिक स्कूल में रविवार को ‘उड़ान’ थीम पर वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया। रोहनियां विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, बीएचयू हिंदी विभाग के प्रोफेसर वशिष्ठ अनूप और जिला पंचायत सदस्य ओम प्रकाश सिंह उर्फ खंझाठी इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। स्कूल की प्रधानाचार्या प्रिया तिवारी व विद्यालय प्रबंधक उमेश सिंह ने मुख्यातिथियों के साथ दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। स्वागत गीत के माध्यम से विद्यार्थियों ने वातावरण को उल्लास से भर दिया।

वेदमंत्र पर प्रस्तुति देकर भारतीय संस्कृति में वेदों व वैदिक ध्वनि ‘ओउम की भूमिका का प्रस्तुतिकरण किया गया। छात्राओं ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

प्रधानाचार्या ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर सत्र 2019-20 की शैक्षिक, खेल व सांस्कृतिक उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। विद्यार्थियों ने पाश्चात्य नृत्य द्वारा नन्हे कदम बड़े सपने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। नृत्य के माध्यम से छात्राओं ने प्रदेश की लोक संस्कृति का अद्भुत नजारा प्रस्तुत किया। इस मौके पर मुख्यातिथि विधायक रोहनियां सुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि संस्कारों की शिक्षा देना समाज के लिए सबसे बड़ी देन है। हर छात्र को इसका पालन करना चाहिए। इस मौके पर अमलेश सिंह, अभिभावक संघ के अध्यक्ष हरी ओम दुबे, हरिश्चंद्र चौबे सहित बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे। संचालन राजकुमार गुप्ता व अंजू मौर्या ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close