उत्साह से लवरेज हो मनाई नवरात्रि की खुशियां, डांडिया नाईट में थिरक उठे पांव

वाराणसी। देश भर में नवरात्र के पूरे नव दिन माता के नौ रूपों की पूजा की गई। कोरोना महामारी को देखते हुए कही जगहों पर सार्वजनिक आयोजन नहीं हुआ तो कही पर सांकेतिक तौर पर दुर्गा पूजा सहित अन्य आयोजन पारम्परिक रूप से किये गए। उसी क्रम में बनारस में रविवार को सीमित लोगों की मौजुदगी में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया। काशी की बेटी व ब्लिसफुल इवेंट की संचालिका सिमरन कौर और बीआर फाउंडेशन की पूनम राय द्वारा डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

डांडिया नाइट्स में 50 से 60 महिलाओं, युवक और बच्चों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने कई ग्रुप बनाकर हाथों में डांडिया लेकर डांस किया। रात्रि करीब 10 बजे तक डांडिया का कार्यक्रम चलता रहा। सिमरन ने बतावा की डांडिया नाइट शो के आयोजन का उद्देश्य कपल, युवाओं और बच्चों को संस्कृति और डांडिया के बारे में जानकारी देना साथ ही नवरात्र और त्योहारों के उत्सव में चार चांद लगाना है। इस दौरान लोगों ने जमकर धमाल मचाया, तो महिलाएं सतरंगी पोशाक में दिखाई दीं। इस मौके पर कई डांस एक्टिविटीज भी हुईं। छोटे छोटे बच्चों से लेकर युवक- युवतियां और महिलाओं ने इसमें जमकर हिस्सा लिया और डांडिया नाइट शो को यादगार बनाया। सभी लोग जमकर थिरके और डांडिया डांस की खूब मस्ती की।

पूनम ने बताया कि इस दौरान कोविड से बचाव का पूरा ख्याल रखा गया। कार्यक्रम में आने वालों को सेनेटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही सेलिब्रेशन हॉल में प्रवेश दिया जा रहा था। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. शिप्रा धर थी। आयोजन को सफल बनाने में नरेश कुमार राय, साकिब भारत, राजेन्द्र सिंह, प्रीति कौर, कुंदन प्रसाद, विनय तिवारी, संगीता विश्वकर्मा, अंकिता भारती, सौरभ, निवेक्षा, अनामिका सिंह, विकास का सहयोग रहा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button