बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के साथ शीघ्र ही डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं एजाज अहमद .!

हिन्दी फ़िल्म जगत में जाना पहचाना नाम हैं निर्माता निर्देशक एजाज अहमद का । उन्होंने हिन्दी फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं । अब वे भी फिल्मों के डिजिटलीकरण को देखते हुए इस डिजिटल वर्ल्ड के लिए कुछ करने की मंशा रखते हैं । उनका मानना है कि जिस तेजी से ये दुनिया बदल रही है उसी तेजी से हमें भी अपनेआप को बदलना पड़ेगा अन्यथा इस दौर में पिछड़ते हुए देर नहीं लगेगी । एजाज अहमद कहते हैं कि अब वे जल्द ही क्षेत्रीय भाषाओं मराठी, और भोजपुरी में भी फिल्में बनाएंगे और इस नए डिजिटल प्लेटफॉर्म ओटीटी के लिए भी उनके दिमाग मे बहुत सारे कन्टेन्ट हैं जिनको लेकर बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म से सम्पर्क कर उनके लिए भी वेबसिरिज व वेबफिल्म बनाएंगे ।

विगत दो वर्ष पहले जिस तरह से कोविड ने देश के हर इंफ्रास्ट्रक्चर को तहस नहस कर दिया था उसमें सबसे अधिक प्रभावित तो सिनेमा इंडस्ट्री ही हुई थी । थियेटर बन्द पड़ गए थे, शूटिंग बन्द पड़ गई थी , कोई भी सामने से मिलने को तैयार नहीं था, ऐसे में लोगों को मनोरंजन तो हर स्थिति में चाहिए होता है तो लोगों ने अपने मनोरंजन का जरिया बदल डाला, लोग थियेटर की बजाए यूट्यूब और ओटीटी की ओर आकर्षित होने शुरू हो गए । ऐसे में उस कोरोना काल के बाद से लोगों का रुझान तेजी से ओटीटी की ओर बढ़ा है ।

लोग बेहतरीन कन्टेन्ट देखना पसंद कर रहे हैं । ऐसे में मैं उन्हें उनके मन के लायक कन्टेन्ट फिल्मों व वेबसिरिजों के जरिये परोसूंगा । एजाज अहमद कहते हैं कि मेरे पास बहुत सारे कन्टेन्ट ऐसे हैं जिनको लेकर नेटफ्लिक्स, डिजनी हॉटस्टार, अमेजन प्राइम, जी5, जैसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम करेंगे । जल्द ही इन प्रोजेक्ट्स को लेकर अनाउंसमेंट की जाएगी ।

आपको बता दें कि एजाज अहमद बॉलीवुड यानी कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना व बड़ा नाम हैं । यदि वे इस ओटीटी प्लेटफॉर्म व रीजनल लैंग्वेज फ़िल्म मेकिंग के क्षेत्र में कदम रखते हैं तो यह उनके प्रशंषकों के लिए बड़ी खुशखबरी होगी । क्योंकि दर्शकों के बदलते फिल्मी टेस्ट को लेकर भी इन फिल्मों में विशेष ध्यान रखा जाएगा । एजाज अहमद कहते हैं कि इन क्षेत्रों में काम बहुत तरज़ीह के साथ हो रहा है और रिजल्ट भी शीघ्र ही दर्शकों के सामने होगा ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *