पाखी हेगड़े भोजपुरी फिल्म “प्यारी दादी माँ” में 65 वर्षीय दादी के चैलेंजिंग रोल में

बी4यू भोजपुरी ने लांच किया प्यारी दादी माँ का फर्स्ट लुक, पोस्टर हुआ आउट, फिल्म का पोस्टर लांच होते ही दर्शकों की ओर से मिल रही है बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया

मुंबई| सिनेमा में अब अभिनेत्रियां भी चुनौतीपूर्ण किरदार निभा रही हैं। हाल ही में आई अनुराग कश्यप की फ़िल्म ‘सांड की आँख’ में भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने दादी का किरदार निभाया था, जिसकी खूब सराहना भी हुई थी। अब अभिनेत्री पाखी हेगड़े भी कुछ वैसे ही किरदार में नज़र आएंगी। जी हां, पाखी हेगड़े भोजपुरी फिल्म “प्यारी दादी माँ” में एक 65 वर्षीय दादी के रोल में दिखाई देंगी जिसका फर्स्ट लुक लांच कर दिया गया है। बी4यू भोजपुरी चैनल द्वारा फिल्म का पहला पोस्टर लांच कर दिया गया है, जिसकी दर्शकों की ओर से बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। राज प्रेमी द्वारा लिखी इस अलग सी कहानी पर आधारित भोजपुरी फिल्म “प्यारी दादी माँ” में केंद्रीय भूमिका में पाखी हेगड़े एक अलग रूप में नजर आएंगी। भोजपुरी की इस बहु प्रतिक्षित फिल्म का फर्स्ट लुक देख कर यह कहा जा रहा है कि भोजपुरी सिनेमा के लिए यह फिल्म बदलाव का एक नया दौर ला सकती है। फिल्म का पोस्टर इतना असरदार और दमदार है कि भोजपुरी सिनेमा के शौकीन लोगों के लिए अभी से इस फिल्म को लेकर उत्सुकता पैदा हो गई है। उम्रदराज महिलाओं की समस्या पर बेस्ड इस फिल्म में पाखी हेगड़े बेहद चुनौतीपूर्ण रोल में नजर आयेंगी।  फिल्म में वह एक 65 वर्षीय महिला के किरदार में नजर आएंगी।

उल्लेखनीय है कि बी4यू मोशन पिक्चर्स प्रस्तुत एवं गुड वर्क कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी फिल्म दादी माँ के फिल्म के निर्माता संदीप सिंह, राजेश चौहान, अंजली चौहान और ज्योति प्रेमी हैं। फिल्म का निर्देशन श्याम महेश्वरी ने किया है। पटकथा तेजेश अखौरी और राजेश चौहान का है। जबकि संवाद अर्चना मिश्रा ने लिखे हैं। फिल्म का संगीत स्वर्गीय धनंजय मिश्र नें दिया है। फिल्म के गीतकार प्यारेलाल यादव कवि और अर्चना मिश्रा हैं। छायांकन नरेन्द्र जोशी, संकलन पप्पू त्रिवेदी, नृत्य रिक्की गुप्ता, एंटोनी का है। सहायक निर्देशक दिलकुश ऋषिदेव, तकनीकी निर्देशक अर्चना मिश्रा हैं जबकि पार्श्व संगीत उद्भव ओझा का है।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में पाखी हेगड़े के साथ कुलदीप कुमार, दिव्या द्विवेदी, प्रकाश जैस, ललितेश झा और ख़ुशी अवस्थी आदि हैं।

गौरतलब है कि खुद पाखी हेगड़े भी अपनी फिल्म दादी माँ को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली है जिसमें लिखा है “आखिरकार आप सभी का इंतेज़ार खत्म हुआ। बी4यू भोजपुरी चैनल पर फिल्म प्यारी दादी मां का पोस्टर लांच कर दिया गया है। पहली बार मैंने कोई ऐसा किरदार किया है। मुझे उम्मीद है कि आप सभी को यह अच्छा लगेगा। अपने करियर मेे पहली बार मैंने 65 वर्ष की महिला का किरदार निभाना कुबूल किया। इस रोल के लिए मुझे कई चैलेंज का सामना करना पड़ा जैसे दादी मां के बात करने का तरीका, बोलने चलने का तरीका। मुझे उम्मीद है कि आप सभी को यह किरदार पसंद आएगा। यह एक साफ सुथरी फिल्म है, क्या इसे हमारी प्यारी ऑडिएंस पसंद करेगी। अपनी पोस्ट के अंत में पाखी हेगड़े ने सभी को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

इस इमोशनल पोस्ट से ही आप अंदाजा लगा सकते है कि यह फिल्म पाखी हेगड़े के दिल के कितने करीब है। प्यारी दादी माँ दरअसल पूरी तरह से एक फैमिली फिल्म है, जिसमें पाखी दादी के रोल में एक मैसेज भी देती नजर आयेंगी। दरअसल इस प्रकार का सिनेमा और ऐसी भूमिका निभाकर पाखी हेगड़े ने भोजपुरी सिनेमा में बदलाव की एक लहर की ओर एक कदम बढाया है। इस फिल्म में न ही किसी तरह के अश्लील दृश्य हैं  और न ही कोई आईटम सांग है। इस फिल्म की कहानी कुछ यूं है कि एक महिला बड़ी दिक्कत सहकर बेटे को कामयाब आदमी बनाती है, वह गांव में रहती है लेकिन बेटा बड़े शहर की चकाचौंध में खो जाता है। सिचुएशन ऐसी आती है कि बेटे बहू के कहने पर उस 65 साल की बूढी औरत को शहर जाना पड़ता है। वहां कहानी मेे मोड़ आता है और बेहद इमोशनल ट्विस्ट पैदा होता है। बूढी दादी और वफादार एक पालतू कुत्ते के बीच कुछ मर्मस्पर्शी दृश्य फिल्माए गए है। यह फिल्म आपको रुला भी देगी और एक सन्देश भी देगी।

विदित है कि पाखी हेगड़े को हमेशा से लीक से हटकर भूमिकाएं निभाने में मजा आता है। वह कहती हैं कि अगर डिफरेंट किस्म का रोल हो तो उसे पेश करने में भी एक अलग सा आनंद आता है। ‘प्यारी दादी मां’ में 65 वर्षीया महिला का किरदार निभाना मेरे लिए बहुत चैलेंजिंग रहा, लेकिन मैंने उसे एक्सेप्ट किया और आज केवल फिल्म का पोस्टर देखकर दर्शकों का रिस्पांस देख कर मैं उत्साहित हो रही हूं। आपको बता दें कि पाखी हेगड़े अमिताभ बच्चन के साथ भी हिंदी फिल्म द ग्रेट लीडर में काम कर चुकी हैं। पाखी हेगड़े  कहती हैं कि मुझे चुनौतीपूर्ण रोल पसंद रहे हैं। जब मुझे फिल्म प्यारी दादी मां की कहानी सुनाई गई, तो मैंने तुरन्त हां कह दिया।   अपनी उम्र से इतनी बड़ी महिला के किरदार को निभाना एक आर्टिस्ट के लिए अग्निपरीक्षा होती है। मुझे इस लुक और बॉडी लैंग्वेज पर बहुत मेहनत करनी पड़ी, लेकिन आज इसका रिजल्ट देखकर खुश हूं।

Show More

Related Articles

Back to top button