आयुष्मान गुप्ता विजेता जलवा फैशन शो

मै महाराजगंज उत्तरप्रदेश का रहने वाला हूं| बचपन से ही मै एक छोटे से गांव चिउरहा में पला बड़ा हूं। मुझे बचपन से ही पंछियों और जानवरों से बहुत ही प्यार है मेरा बचपन ज्यादा तर पंछियों के साथ ही बीता हुआ है, मेरा नाम आयुष्मान गुप्ता है मै 17 वर्ष का हुआ। मेरे पिता जी मिस्टर नंदू कुमार गुप्ता एक व्यापारी है और मेरी माता जी श्रीमती बिंदू देवी एक हाउस वाइफ है, शुरू में घर की स्तिथि ठीक ना होने के कारण मैंने अपना अध्ययन एक छोटे स्कूल से शुरू किया जैसा कि मैंने बताया शुरू में घर की स्थिति ठीक ना होने के कारण मेरा बचपन काफी कठिन पूर्वक गुजरा। मैंने अपनी शिक्षा का अध्ययन कक्षा 1 से 8 तक अपेन ही सहर में किया।

Aayushman gupta

काफी आउट एरिया होने के कारण हमें यहां वो माहौल नहीं मिल पाता था जो बाकी सेहरो को बच्चो को मिलता था फिर भी हमने एक एक कार्यकम में भाग लेना शुरू कर दिया जिसका परिणाम बहुत ही अच्छा रहा मेरे कला को देखते हुए मेरे माता पिता जी ने मुझे गए से थोड़ी दूर सहर में पड़ने को भेज दिया जहा मैंने अपनी 8 वी से 10 वी तक का अध्यन किया। पधाई में ज्यादा रुचि ना होने के कारण मैंने अपनी 11 ,12 की पड़ाई को प्राइवेट कर अपनी कला मंजिल की तरफ बड़ता चला गया। मेरे माता पिता की सहयोग और आशिर्वाद से मैं बनारस में संगीत और मॉडलिंग शिखने लगा।

Aayushman gupta

बचपन से ही मै बहुत ही शौकीन हूं और हर कार्यक्रमों में भाग लेने लगा गया परिणाम बहुत ही अच्छा रहा लोगो का बहुत ही आशिर्वाद मिला और मेरे गुरु जनो से जीवन में आगे बढ़ने जूनून मेरे अंदर आया ।और मै अपनी मंजिल की तरफ निकल पड़ा। उसी दौरान मेरे दोस्त मनास गुप्ता ने मुझे डायमंड स्टार ऑफ बनारस शो के बारे में बताया जो वूमेन स्प्रिट सोसाइटी द्वारा आयोजित किया गया था जहा मैंने भाग लिया और मै वाहा फर्स्ट रनरअप चुना गया। शो के सभी सद्स्य और सरो भागीदारी से बहुत स्नेह मिला। मेरे मॉडलिंग जीवन सैली में श्रीमती सोनी जायसवाल, अभिनव राय, प्रथम जायसवाल ,मेरे बड़े भाई अमित गुप्ता और आदित्य गुप्ता का बहुत ही सहयोग रहा है मै इनका बहोत आभारी हूं। और ये मेरे लिए बस शो मेरे लिए बस मॉडलिंग तक नहीं सीमित रहा बल्कि मेरे जीवन के लिए बहुत अच्छी अच्छी मुझे जानकारियां मिली। मेरी सोच – हमेशा जीत और हार अपनी सोच पर निर्भर करता है मान लो तो हर होगी मगर थान लो तो जीत होगी ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button