भोजपुरी सिनेमा में योगदान के लिए एक्टर्स का हुआ सम्मान

बस्ती: भोजपुरी सिनेमा दिनों दिन उंचाई की तरफ जा रहा है अब भोजपुरी में भी स्तरीय फिल्मों का निर्माण होने लगा है. बीते वर्षों में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छे कलाकारों के कदम रखने के चलते अच्छे विषयों पर पारिवारिक फिल्मों के निर्माण में तेजी आई है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही कलाकारों को बृहस्पति पाण्डेय द्वारा भोजपुरी के महान कलाकार भिखारी ठाकुर सम्मान से सम्मानित किया गया. यह सम्मान सियरा गाँव में चल रहे भोजपुरी फिल्म ‘पारो’ के सेट पर प्रदान किया गया.
भोजपुरी से जुड़े जो कलाकार सम्मानित किये गए उसमें चर्चित अभिनेता अनूप अरोरा, यश कुमार, देव सिंह, अभिनेत्री पूनम दूबे, आर. आर. प्रिंस व राहुल श्रीवास्तव का नाम शामिल रहा. इस मौके पर मुख्य अतिथि विख्यात फिल्म निर्देशक संजय श्रीवास्तव नें फिल्म एक्टर्स को सम्मानित करते हुए कहा की आज के दौर भोजपुरी फ़िल्में वैश्विक लेवल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहीं हैं जो फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहतर बदलाव का सन्देश है. उन्होंने कहा जिन एक्टर्स को भिखारी ठाकुर सम्मान से सम्मानित किया गया है उन्होंने नें भोजपुरी सिनेमा के बेहतरी के लिए बहुत मेहनत की है.
अभिनेता अनूप अरोरा ने सम्मान ग्रहण करनें के उपरान्त कहा की मैंने सत्तर के दशक में रंगमंच से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. जिसके बाद मैंने छोटे पर्दे के साथ ही हिंदी फिल्मों में भी अपनें अभिनय का लोहा मनवाया लेकिन मुझे असली पहचान भोजपुरी सिनेमा से ही मिली. अभिनेता यश कुमार नें कहा की वह आने वाले दिनों पर ऐसे विषयों पर फिल्म निर्माण करनें जा रहें जो सीधे दर्शकों के दिल को छूने वाला होगा. भोजपुरी फिल्मों में अपने खलनायकी बदौलत एक अलग पहचान बना चुके अभिनेता देव सिंह नें कहा की इस सम्मान के मिलनें से मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है. मेरी कोशिश रहेगी की मैं सिर्फ अच्छे फिल्मों में ही काम करूँ. इस मौके पर अभिनेत्री पूनम दूबे, आर आर प्रिंस और राहुल श्रीवास्तव नें भी अपनें विचार रखे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button